क्या सोचेंगे लोग "kyu?" पूछना जरुरी हे - Hindi Besters

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, 28 November 2015

क्या सोचेंगे लोग "kyu?" पूछना जरुरी हे

सफलता पाने के लिए "kyu" पूछना जरुरी हे
 Hindi Me Motivation  में आपका स्वागत हे।

ये पोस्ट जरूर पढ़ना क्योंकि अक्सर सभी की जिंदगी में इसा होता ही हे क्योंकि ये सब कॉमन चीज़े और बाते हे

आज हम बात करेंगे की 'क्या कहेंगे लोग" , "क्या सोचेगी दुनिया?" , ये क्या सोचेंगे वो क्या सोचेंगे ।।। अरे बस कर भाई अब जो भी सोचना हे वो तुजे सोचना हे ।

ये सब अक्सर हमारे अंदर डर रहता हे ।
लेकिन ये डर आपका इस पोस्ट से वादा करता हु में आपसे की आपका ये डर पोस्ट पढ़के जरूर निकल जाएगा ।

अगर आपको जीवन में सफलता पानी हे तो आप दुसरो का मत सुनिए जेसे की अपने पास वाले चाचा आके कहे की बेटा डॉक्टर का कोर्स करले बहोत पगार मिलता हे उसमे अपना कोई संबधी कहे की बेटा इंजीनियर बनजा तेरी लाइफ सेट हो जायेगी और आप confiuse हो जाएंगे की में करू क्या?

बस मेरा कहना यही हे की जो आप चाहते हो वही करो बस,,,क्योंकि मेरे बहोत से experience बन चुके हे ।

में एक बेस्ट उदाहरन देता हु की कोई भी हमारा पसंदिता काम करने से रोके तो उसे क्या जवाब देना चाहिए

एक बार मेरे दोस्त Ronak Makwana जिसके घरपे बहोत से महेमान आये हुए थे तभी में उसके घर पे ही था। तभी उनके बुआ ने आके रोनक से कहा की बेटा क्या कर रहाहै अभी तू? रोनक ने कहा की में अभी Director का सिख रहहु जिसमे मेरा बहोती सोख हे और मव आगे यही करना चाहता हु।

उन्होंने बोला की तूने पढाई छोड़ दी की चालू हे तो रोनक ने कहा की जी हा मेने पढाई 10 वी पास करके ही छोड़ दी।

उन्होंने बोला की एक बात बोलू लेकिन नाराज़ मत होना ronak ने कहा ठीक हे बोलिये तो उन्होंने कहाकि ये जो तेरा director वाला चक्कर हे वो छोड़ दे। अब रोनक ने सीधा सा क्वेश्चन पूछा की क्यू (kyu)? तो उनका जवाब मिलते ही में और रोनक दोनों हस पड़े।

उनका जवाब ये था की मेरे पास में ही एक लड़का रहता हे उसने भी डायरेक्टर में अप्लाई किया था लेकिन उसकी सेल्लेरी उतनी नहीहै।

रोनक तो हसके बोला की में सेल्लेरी के लिए डायरेक्टर में काम नहीं कर रहा हु में अपने सोख के लिए इसमें अपनी जान लगाके काम कर रहा हु।

Ronak की ये बात सुनते ही उनका खून गरम हो गया और रोनक को सीधा इसा सवाल पूछा की मुझे और हँसी आई उसने कहा अच्छा बता की तेरे 10 वि में कितने पर्सेंट थे? तो रोनक बोला की 54% थे।

वो सुनके उसने कहाकि उसके तो 78% थे।

अब आप ही बताओ की अब Ronak डायरेक्टर बन ने में कहा percent चाहिए।

अक्सर यही होता हे हमारी सभी की लाइफ में अगर आपको भी ऐसे कोई कह जाए तो सीधा सा पूछने का की क्यों नहीं कर सकता? और 90% लोग ऐसे होंगे जिसके पास क्यू का जवाब ही नहीं होगा।

अब आगे उसको भी नहीं पता होगा के ये में उसको क्यू पूछ रहा हु? अगर आपका कोई अच्छा लगता हे और कोई इसा क्वेश्चन पूछे तो क्यू तो पूछने का पर साथमे उसका अपने से कोई वास्ता हे और अपनी अच्छाई के लिए वो बोलता हे। इसलिए आपको सोचके उसका जवाब देना चाहिये।

अगर आपको ये पोस्ट आपको पसंद आई तो अपने फॅमिली और दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना। क्योंकि वो भी कुछ ऐसी चीज़ों को ध्यान में रखे।

अगर आपके पास भी ऐसे कुछ पोस्ट हे तो हमारे साथ जरूय शेयर करे ताकि हम और प्रेरित हो सके और सभी को आगे बढ़ा सके सायद एक पोस्ट किसीकी लाइफ बदल दे।

Visit more Best Post:
1. कामना सत्य को कभी नहीं देखती
2. magic for थोडा थोडा 

1 comment: