क्या हे ये किस्मत?~what is luck hindi me


अब आपका लक आप ही बदल डालो



 Hindi Me Motivation  में आपका स्वागत हे।

     आज में एक जबरदस्त चीज़ आप के सामने पेस करने वाला हु। ये पोस्ट पढ़के आप समज जाओगे की luck,किस्मत ये सब क्या हे? कुछ लोग आप मेसे ही किस्मत को मानते चलते होंगे। कुछ लोग नहीं मानते होंगे।

     अब जो लोग अपने किस्मत को मानते हे वो लोग कभी कामयाब नहीं हो पाते हे। क्यों की लक को आप मानेंगे तो लालच ही बढ़ने वाली हे।

      अरे भाई लोग इतनी चीज़ को नहीं समज पाते हे लक ये कोई सही चीज़ हे या गलत चीज़ हे। चलो फिरसे में एक उदाहरण के साथ समजाता हे। आप आसानी से समज सकते हो। इस उदाहरण से।

      दो छोटे से बच्चे हे। सायद उन दोनों की उम्र 8-9 साल होगी। उसमेसे एक गरीब घर का बच्चा हे और दूसरा बहोती आमिर घर का लड़का हे।

       पहले वाला बच्चा जो गरीब हे वो रोज बहार क्रिकेट खेलता हे वो बहोती अछि तरीके से खेलता हे और जो आमिर घर का बच्चा हे वो एक अपने फ्लैट की बालकनी मेसे रोज देखता रहता हे और उसके आँखों मेसे आंसू निकलते रहते हे। क्योंकि वो घर का बंधा हुआ हे उसको घर से बहार निकलने की पेर्मिशन नही हे। इस लिए वो जोर जोर से रोता रहता हे। वो सोचता हे कास में इसकी तरह क्रिकेट खेल पता एन्ड में वो बार बार वही सोचता हे की मेरी किस्मत ही अछि नहीं हे।

      और दूसरी तरफ गरीब घर का लड़का क्रिकेट खेल खेल के वो थक जाता हे। और थोड़ी देर पानी पिके एक पेड़ के नीचै बेठ जाता हे। और वो उस बड़े से बंगले को देखता हे जिसमे अमीर घर का लड़का रहता हे और वो सोचता हे की कास मेरा भी इसा एक बड़ा सा घर होता तो में भी बहोत अछि तरह से रह पता ।

      अब मुझे आप ही बताओ की इस दोनों मेसे किसकी किस्मत अछि और किसकी किस्मत बुरी हे? अरे भाई दोनों की अछि और दोनों की बुरी लेकिन दोनों की सोच पे depend करता हे की मेरे पास क्या अच्छा हे और क्या बुरा हे?

      अपना लक या किस्मत बदलने के लिए अपनी सोच बदलनी पड़ती हे। और जब आपने अपनी सोच बदलदी अपने आप आपका लक बदल जायेगा

      इसा हो अगर आप लक को मानते हे की मेरा लक अच्छा हे तो घर पर बैठे रहिये कुछ महेनत मत करिये। बस जलसे करते रहिये आपका लक अच्छा हे इसलिए ऊपर से कही छप्पर फाड़ के पैसे निकलेंगे और आप बिना महेनत करोड़ पति बन जायेंगे। क्यों की आपके लक अच्छे हे। ऐसे ही आप करोड़ पति बनते रहेंगे बस सपना देखो मेरे भाई लक का करोड़ पति मेसे सिर्फ रोड पति ही बनाने वाला हे।
अगर अब आपके सामने कोई लक की बात करे तो उसे ये स्टोरी जरूर बताना ताकि वो दूसरी बार गलत फेमिली में न फसे।

        •

       अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो आपके फॅमिली और दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे क्योंकि लोग ईसी गलत फेमिलियो से बच पाये और वो बहोती आपने जीवन में महेनत करे।
       और आपके पास भी कोई आर्टिकल या मोटिवशनल थॉट हे तो जरूर मेल पर भेजे।
इ-मेल - vivekdarji07@gmail.com

Visit more story:-
१. unconditional love of God 
२. measures for smart persionality in hindi 
३.best motivational story in hindi 


ऑथर के बारे में

नमस्कार बेस्टर्स, मेरा नाम विवेक दरजी है, और यहापे में कुछ शायरियां, कविताएं, सुविचार और वार्ताएं लिखता हूं जो में हिंदी में ही लिखता हूं, और ये ब्लॉग मेने 3 साल पहले बनाया है और ये मेरा पहला ब्लॉग है।