Best Happy Father's Day Message In Hindi [Guest Post] - Hindi Besters - Way To Motivation

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, 17 June 2017

Best Happy Father's Day Message In Hindi [Guest Post]

हेलो बेस्टर्स नमस्कार, ये एक Guest Post है और आज Happy Father's Day 2017 है, ये पोस्ट Kuldeep Morvadiya ने लिखी है, बहोत बहोत धन्यवाद Kuldeep भाई।

Kuldeep Morvadiya

Happy Father's Day Message In Hindi

पहले Mother's Day....था,
अब आज Father's Day....है,

जितना माँ का मूल्य हमारे जीवन में होता है, उतना ही एक पिता का होता है...!!

Happy Father's day message

हमारे दादाजी, उनके दादाजी, पिताजी कह के पिता को आदर देते थे, जैसे जैसे ज़माना नया होता गया वैसे वैसे माँ-बाप की जगह मम्मी-पप्पा, मोम-डेड, और आज तो पिता, पिताजी से पोप्स बन गए है..!!

आज बाप-बेटे का पहले जैसे सबन्ध नही रहा, बाप कहे ये कर तो बेटा उससे उल्टा ही करेगा, लड़के हंमेशा बाप से दूर ही भागते रहे है, और उस जगह पे लड़कियों के लिए उनके पिता एक सुपर हीरो से कम नही, आज तो बाहुबली बन गए है...!!

माँ से ज्यादा उनको पिता के साथ अच्छी बनती है।
माँ पर तो नजाने कितनी ही कहावते, सुविचार, गीतों, मुहावरे है, पर पिता के लिए मेने तो इतना कुछ नही सुना ना ही देखा, क्या उनका हमारे जीवन मे इतना मूल्य नही है?

कभी कभी गलतियाँ होने पर एक से दो चाँटे मार देते है पिता, तो वो हमारे लिए बुरे बन जाते है, और तब माँ सहारा देती है तो वो अच्छी लगने लगती है, पर कभी ये सोचा कि वो चाँटे हमे क्यों पड़े, दूसरी बार चाँटे न पड़े उसके डर से हम ज़िन्दगी में कुछ अच्छा कर सकते है  अच्छा बन सकते है...!!

एक पिता के सिर पर नजाने कितनी ही ज़िम्मेदारी होती है, घर संभालना, नोकरी-धंधे को संभालना, ऊपर से हमारी पढाई की फ़ीस, और आज हमारे शोख़ कितने है बाइक चाहिए, स्मर्टफ़ोन चाहिए, लैपटॉप, नए नए कपड़े चाहिए...कभी हमने उनसे कहाँ आपको क्या चाहिए? उनका पूरा जीवन हमारी परवरिश में ही गुज़र जाता है, एक बाप को जब खेतों में फटे कपड़ो में, पसीने से नहाये हुए काम करके देखो तब उनकी सही किंमत होगी, पर ये बात अभी हमारे समझ मे नही आएगी जब तक हम उनकी जगह पे नही आएंगे...!!

जो इंसान दिन रात हमारे लिए हमारी खुशी के लिए काम पे लगा रहता है वो साम को जब घर पर आता है तब अपने परिवार को हँसते देख कर ही खुद को खुश कर लेता है,आज वही बाप से लड़के दूर क्यो भागते है, मेरा बाप ऐसा है, मेरा बाप वैसा है, यार जैसा भी है बाप है और तू उनका ही खून है, आज तू जैसा है जैसी ज़िन्दगी जी रहा है सिर्फ उनकी वजह से है जी रहा है...!!

पिता की किंमत वही जनता है जिनके जीवन मे, जिन बच्चो के सिर पर अपने पप्पा का हाथ नही है...!!

खैर माँ-बाप के लिए जितना कहुँ जितना लिखू कम है, मेरे लिए तो मेरे पप्पा ही मेरा सब कुछ है एक सच्चे बाप से ले कर एक सच्चे दोस्त तक...!!
दोस्तो जितना अपनी मम्मी को मानते हो उतना ही अपने पप्पा को मानो....!
आखिर में पिता- पिता होता है,
Because,
Father Is Always Right..!!😎
#KulD¶•••

No comments:

Post a Comment